Saturday, April 13, 2024
spot_img
Homeझारखंडराँचीविश्वविद्यालय में शैक्षणिक प्रोग्राम ही स्वीकार अन्यथा आजसू चरणबद्ध आंदोलन करेगी- अभिषेक...

विश्वविद्यालय में शैक्षणिक प्रोग्राम ही स्वीकार अन्यथा आजसू चरणबद्ध आंदोलन करेगी- अभिषेक झा

अखिल झारखंड छात्र संघ (आजसू) के सदस्यों ने छात्रहित में कुछ मांगो को लेकर डॉ० श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय के संयोजक अभिषेक झा के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर तालाबंदी किया एवं कुलसचिव डॉ० नमिता सिंह को 3 सूत्री मांग पत्र सौंपा।

  1. विश्वविद्यालय का ऑटीटोरियम सिर्फ एकेडमिक कार्यों के लिया किया जाए, साथ ही 16/06/2022 को विश्वविद्यालय में होने वाली कॉमेडी शो को रद्द करे। क्योंकि यह विश्वविद्यालय का गरिमा के खिलाफ है।
  2. सीए० आई० टी० विभाग के फिजिक्स के शिक्षक गणित का क्लास ले रहे हैं इसकी जांच कराई जाए।

3.छात्रवृति की डेट बीत जाने के बाद भी विश्वविद्यालय के कई छात्रों को अबतक छात्रवृति नही मिली है।

घेराव कर रहे छात्र छात्राओं ने कहा की विश्वविद्यालय में कुलपति के नहीं होने से यह के कुछ पदाधिकारी अपने मनमानी पर उतर आए है, और अपने हित के लिए यहां कार्य का रहे है ऐसे अधिकारियों को यहां के छात्र छात्राओं के कल्याण से कोई मतलब नहीं हैं।
संयोजक अभिषेक झा ने कहा की विश्वविद्यालय में ऑडिटोरियम बनाया गया है पर यहां के कुछ अधिकारी उसे एकेडमिक कार्यों एवं छात्रों को ना देकर किसी व्यवसायिक बैंक्वेट हॉल के तरह उसे बाहर के लोगो को वेब सीरीज, कॉमेडी शो, बाहर के विश्वविद्यालय एवं अन्य कामों के लिए भाड़े पर देकर मोटी रकम वसूल कर रही है।
जो विश्वविद्यालय के गरिमा के खिलाफ है साथ ही ऐसे कामों से विश्वविद्यालय की गरिमा धूमिल हो रही है एवम छवि खराब हो रही है, विश्वविद्यालय में शैक्षणिक प्रोग्राम ही स्वीकार है।
विश्वविद्यालय प्रशासन अगर ऐसे ही काम करती रही तो इसके विरोध में अखिल झारखंड छात्र संघ से चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेगी।
आज के इस कार्यक्रम में मुख्यरूप से- विश्वविद्यालय संयोजक अभिषेक झा, अभिषेक शुक्ला , जगत मुरारी, बबलू महतो, श्रुति मिश्रा, आयुषी कुमारी, निक्की तिर्की, राहुल, नीरज, बिनय, ऋत्विक, प्रेम, विकास, क्षितिज, पुरुषोत्तम ,विशाल के अलावा कई सदस्य उपस्थित थे।

The Real Khabar

RELATED ARTICLES

Most Popular