Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeझारखंडएक और बच्ची लव जिहाद का शिकार होने से बची

एक और बच्ची लव जिहाद का शिकार होने से बची

चक्रधरपुर में भी लव जिहाद का मामला सामने आया है, जिसका संबंध दिल्ली से जुड़ा है. युवक चक्रधरपुर का है , जबकि 24 वर्षीय युवती दिल्ली के प्रेम विहार करावल नगर की रहने वाली है. लव जिहाद की शिकार युवती ने बताया कि चक्रधरपुर थाना क्षेत्र के मुजाहिद नगर निवासी मोहम्मद फिरोज का पुत्र जावेद अख्तर उर्फ जाविद सैफी दिल्ली में उसके मोहल्ले में ही टेंट हाउस में लाइटिंग का काम करता था.
वहीं पर युवक ने गरीब दलित परिवार की बेटी को सुनहरे सपने दिखाकर अपने प्रेमजाल में ऐसा फंसा कर युवक ने दिल्ली से युकती को भगा कर चक्रधरपुर ले आ गया. यहां युवक के घर में लड़की पर धर्मांतरण के लिये दबाव बनाया जाने लगा. युवती गोपाष्टमी, ठाकुर जी पूजा करती है और 16 सोमवार कर व्रत रखती है. लेकिन यहां उसकी कलाई में बंधा कलेवा को उतारने और निकाह के बाद प्रतिबंधित मांस खाने के लिए प्रताड़ित किया गया.

चक्रधरपुर स्थित न्यायालय में घोषणा पत्र देने को 9 फरवरी को युवक युवती एवं गवाहों को लेकर पहुंचा था. जबकि गिरिराज सेना चक्रधरपुर के कमलदेव गिरि भी किसी काम से कोर्ट आए थे. कमलदेव को देखकर युवक, गवाह और अन्य लोग भाग गए. युवती से कमलदेव ने पूछताछ की तो उसने आपबीती सुनाई और चंगुल से बचाने की गुहार लगाई. युवती को काफी भरोसा दिलाने के बाद वह कमलदेव के परिवार के साथ रहने को तैयार हुई.

गिरिराज सेना अपने खर्चे पर युवती को उसके घर दिल्ली भेजेगा। गिरिराज सेना के संरक्षक कमलदेव ने बताया की युवक के द्वारा पैसा व़ मोबाइल ले लिया गया है,जिसकी रिकवरी करा कर कर बच्ची को दो लोगों के साथ वापस दिल्ली भेजने की तैयारी चल रही है।बच्ची के माँ को घटना के बाद ह्दयाघात आया है।और अस्पताल में ईलाजरत है।परिवार वालो से लगातार संम्पर्क में है।

The Real Khabar

RELATED ARTICLES

Most Popular