Saturday, April 13, 2024
spot_img
HomeSportsऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट | Shamar Joseph ने वेस्टइंडीज को डे/नाइट...

ऑस्ट्रेलिया बनाम वेस्टइंडीज दूसरा टेस्ट | Shamar Joseph ने वेस्टइंडीज को डे/नाइट टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत दिलाई

चोटिल तेज गेंदबाज Shamar Joseph ने 28 जनवरी को ब्रिस्बेन में ऑस्ट्रेलिया को आठ रन से हराकर अपनी टीम को टेस्ट इतिहास के सबसे बड़े उलटफेरों में से एक में पहुंचा दिया।

वेस्टइंडीज, जो टेस्ट श्रृंखला के लिए ऑस्ट्रेलिया में एक कमज़ोर टीम लेकर आया, ने दो टेस्ट में Shamar Joseph सहित चार खिलाड़ियों को पदार्पण दिया। उन्हें पिछले हफ्ते एडिलेड में तीन दिनों के भीतर हरा दिया गया था और ब्रिस्बेन में दिन-रात टेस्ट में भी इसी तरह की स्थिति का सामना करने की उम्मीद थी।

लेकिन रविवार को दूसरे सत्र में ऑस्ट्रेलिया को 207 रन पर आउट करने के बाद, वेस्टइंडीज ने 1997 में पर्थ में आखिरी बार जीत का स्वाद चखने के बाद ऑस्ट्रेलिया में अपनी पहली जीत दर्ज की।

जोसेफ ने रविवार को शानदार प्रदर्शन किया और अपने दूसरे ही टेस्ट में 11.5 ओवर की प्रतिकूल गति से गेंदबाजी करते हुए 7-68 के स्कोर के साथ समाप्त किया।

ऑस्ट्रेलिया ने दिन की शुरुआत 60-2 से की थी, जिसमें स्टीव स्मिथ ने नाबाद 91 रनों की शानदार पारी खेली थी और कैमरून ग्रीन केमर रोच और अल्जारी जोसेफ के खिलाफ सहज दिख रहे थे।

शमर जोसेफ, जिन्हें शनिवार की रात दूसरी पारी में पैर के अंगूठे में चोट लगने के बाद रिटायर हर्ट होना पड़ा, ने शनिवार को गेंदबाजी नहीं की और पहले सत्र में केवल 45 मिनट में आक्रमण पर आए।

उन्होंने ग्रीन को तब आउट किया जब ऑस्ट्रेलियाई नंबर 4 ने चौका लगाया, फिर ट्रैविस हेड को खूबसूरत यॉर्कर से बोल्ड किया, जो हेड का मैच की दूसरी पहली गेंद पर डक था।

113-2 से आगे चल रही ऑस्ट्रेलिया अचानक 113-4 हो गई, हालांकि स्मिथ अपने अर्धशतक तक पहुंचने के बाद भी परेशान नहीं दिखे।

हालाँकि, जोसेफ ने फिर से प्रहार किया जब मिचेल मार्श ने तीसरी स्लिप में एलिक अथानाज़ को आउट कर दिया और हालांकि गेंद अथानाज़ के हाथों से छूट गई, लेकिन यह सीधे जस्टिन ग्रीव्स के पास चली गई, जिससे ऑस्ट्रेलिया जीत से 132-5, 84 रन दूर रह गया।

एलेक्स कैरी अगले नंबर पर थे, 145 किमी/घंटा की रफ्तार से आए वज्र से क्लीन बोल्ड हो गए, जो ऑफ स्टंप से टकरा गया, ऑस्ट्रेलिया 136-6 के साथ।

मिचेल स्टार्क ने फैसला किया कि जीत के लिए सबसे अच्छा रास्ता आक्रमण है और उन्होंने केवल 14 गेंदों में 21 रन बनाए, इससे पहले कि उन्होंने एक बड़ी हिट की कोशिश की और केविन सिंक्लेयर को कवर में आउट कर दिया।

कमिंस आगे थे और स्टंप के पीछे जोशुआ दा सिल्वा ने गोता लगाते हुए उन्हें बढ़त दिला दी।

ब्रेक के बाद, अल्ज़ारी जोसेफ ने दावा किया कि नाथन लियोन ने जोश हेज़लवुड को गति के लिए हराया और उन्हें गेट के माध्यम से बोल्ड कर दिया, इससे पहले कि शमर जोसेफ ने पारी को समाप्त कर दिया, नाथन लियोन ने उन्हें पीछे छोड़ दिया।

THE REAL KHABAR

RELATED ARTICLES

Most Popular