The Real Khabar

दिखाएं हम,सिर्फ सच्ची ख़बरें

बाबा मंदिर में प्रवेश से पहले टीकाकरण सर्टिफिकेट के साथ मास्क का उपयोग होगा अनिवार्य:- देवघर उपायुक्त

बाबा मंदिर में प्रवेश से पहले टीकाकरण सर्टिफिकेट के साथ मास्क का उपयोग होगा अनिवार्य:- देवघर उपायुक्त

उपायुक्त सह जिला दण्डाधिकारी श्री मंजूनाथ भजंत्री की अध्यक्षता में आने वाले मकर संक्रांति के अवसर पर बाबा मंदिर में विधि-व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था व स्वास्थ्य व्यवस्थाओं एवं सुविधाओं को सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बैठक का आयोजन वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से आयोजित की गयी। इस दौरान उपायुक्त ने मकर संक्रांति को लेकर बाबा मंदिर में होने वाले श्रद्धालुओं की संभावित भीड़ को देखते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया गया।

इसके अलावे बैठक के दौरान विभिन्न बिन्दुओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए कोविड नियमों के शत प्रतिशत अनुपालन के साथ डबल डोज लेने वाले श्रद्धालुओं को ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी जायेगी। साथ हीं डबल डोज टीकाकरण से संबंधित प्रमाणपत्र का हार्ड या सॉफ्ट कॉपी श्रद्धालुओं को अपने साथ लाना होगा, तभी श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रेवश की अनुमति होगी। वही इसको लेकर उपायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निदेशित करते हुए कहा कि आने वाले श्रद्धालुओं को जांच के बाद ही मंदिर में प्रवेश की अनुमति मिले। इसकी व्यवस्थ पूर्ण रूप से सुनिश्चित करें। आगे उन्होंने श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य सुविधा को ध्यान में रखते हुए रैट टेस्टिंग की व्यवस्था के अलावा थर्मल स्कैनर की व्यवस्था सुनिश्चित करने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया। आगे उपायुक्त ने मकर संक्राति, 2022 के शुभ अवसर पर बाबा बैद्यनाथ मंदिर में विधि व्यवस्था संधारण एवं भीड़ नियंत्रण हेतु दण्डाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों एवं सुरक्षा कर्मियों की प्रतिनियुक्ति करने का निदेश संबंधित अधिकारियों को दिया।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने मंदिर में श्रद्धालुओं का शांतिपूर्ण जलार्पण कराने के पोस्ट चिन्हित करते हुए दंडाधिकारियों व पुलिसकर्मियों को प्रतिनियुक्त करने का निदेश दिया। साथ हीं मंदिर गर्भ गृह, निकास द्वार, पार्वती मंदिर, संस्कार मंडप, फूट ऑवर ब्रिज, क्यू कॉम्लैक्स, ब्रिज से लेकर क्यू कॉम्प्लैक्स एवं नेहरू पार्क होते हुए टेल प्वांइट तक भीड़ व्यस्थापन हेतु इन स्थलों पर दण्डाधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्त करने का निदेश दिया, जो अपने-अपने पाली में भ्रमणशील रहकर यह सुनिश्चित करेंगे कि श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो और कोविड नियमों का अनुपालन करते हुए सभी का अच्छे से कतारमय जलार्पण कराया जा सके। आगे उपायुक्त ने नगर आयुक्त को सम्पूर्ण मंदिर परिसर सहित रूट लाइन में सफाई रखने का निर्देश दिया गया है। वहीं कार्यपालक अभियंता, विद्युुत आपूर्ति प्रमंडल देवघर को निर्देश दिया गया है कि सम्पूर्ण रूट लाईनिंग में अवस्थित बिजली के खंभों की जांच कर यह सुनिश्चित कर लिया जाय कि कहीं करंट, विद्युत प्रवाह तो नहीं हो रहा है, ताकि किसी प्रकार की दुर्घटना की संभावना न रहे।

इस दौरान उपरोक्त के अलावे पुलिस अधीक्षक श्री धनंजय कुमार सिंह, नगर आयुक्त श्री शैलेन्द्र कुमार लाल, अनुमंडल पदाधिकारी श्री दिनेश कुमार यादव, सिविल सर्जन डॉ0 सीके शाही, स्वास्थ्य विभाग से डॉ0 युगल किशोर चौधरी, डॉ0 मनीष, सहायक जनसम्पर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी एवं संबंधित विभाग के अधिकारी व पुलिस पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

THE REAL KHABAR