Saturday, April 13, 2024
spot_img
Homeराष्ट्रीयछत्तीसगढ़: बीजापुर में CRPF कैंप पर बड़ा नक्सली हमला, 3 जवान शहीद,...

छत्तीसगढ़: बीजापुर में CRPF कैंप पर बड़ा नक्सली हमला, 3 जवान शहीद, 14 घायल

छत्तीसगढ़ के सुकमा-बीजापुर जिले के सीमावर्ती क्षेत्र टेकलगुड़ेम गांव में सीआरपीएफ कैंप पर नक्सलियों ने बड़ा हमला कर दिया. इस हमले में 3 जवान शहीद हो गए, जबकि 14 जवान घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
रिपोर्ट के मुताबिक नक्सल हमले की यह घटना छत्तीसगढ़ में बीजापुर- सुकमा बॉर्डर के पास जोनागुडा अलीगुडा के पास हुई. नक्सलियों ने अचानक सीआरपीएफ जवानों पर अटैक कर दिया, जिसमें फोर्स के 3 जवान शहीद हो गए. जबकि 14 जवान नक्सलियों के साथ हुई फायरिंग में घायल हो गए.

सुकमा जिले में नक्सल गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए आज टेकलगुड़ेम गांव में सुरक्षाबलों का नया कैंप स्थापित किया गया था. कैंप स्थापित करने के बाद कोबरा/एसटीएफ/डीआरजी बल के जवान जोनागुड़ा-अलीगुड़ा क्षेत्र में गश्त कर रहे थे. तभी माओवादियों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी. इसका जवाब देते हुए सुरक्षाबलों ने भी उन पर जवाबी फायर किया.

सुरक्षा बल के बढ़ते दबाव को देखकर माओवादी जंगल के अंदर भाग गए. घायल जवानों की हालत खतरे से बाहर है. उन्हें इलाज के लिए हेलीकॉप्टर से जगदलपुर एयरपोर्ट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया जा रहा है. फिलहाल 4 घायल जवानों को अस्पताल लाया गया है. जबकि कुछ और घायल जवानों को लाने की तैयारी हो रही है.

The Real Khabar

RELATED ARTICLES

Most Popular