Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeकोहरामआंदोलनसीबीए एक्ट में संशोधन के खिलाफ केडीएच वर्क शॉप में सीटू ने...

सीबीए एक्ट में संशोधन के खिलाफ केडीएच वर्क शॉप में सीटू ने किया विरोध प्रदर्शन

रिपोर्ट – संजय गुप्ता

डकरा खलारी । केंद्र सरकार द्वारा सीबीए एक्ट 1957 को बदलकर नया कोल बियरिंग एरियाज एक्युजिशन एंड डेवलपमेंट बिल लाने के खिलाफ केडीएच वर्क शॉप में एनसीओईए सीटू ने गेट मीटिंग कर विरोध प्रदर्शन किया।

विरोध प्रदर्शन के दौरान यूनियन के एरिया सचिव शैलेश कुमार ने कहा कि सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों के कारण कोयला मजदूरों का अस्तित्व संकट में होता जा रहा है। सरकार निजी कंपनियों के फायदे के लिए जो मंशा पाल रखी है आने वाले समय में कोलकर्मियो के लिए यह गम्भीर चुनौतियां बनेगी। इस चुनौतियों के संघर्ष के लिए अभी से ही सभी कर्मियों और यूनियन प्रतिनिधियो को एक मंच पर आकर जोरदार तरीके से संघर्ष के रास्तों पर चलना होगा। तभी कोलकर्मियो का अस्तित्व बच पाएगी।

वहीं एरिया अध्यक्ष सलेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार मजदूर विरोधी फैसले को वापस ले नहीं तो कोयला क्षेत्र के मजदूर अपने हक अधिकार के लिये आंदोलन का रुख अख्तियार करेंगे।

गेट मीटिंग में शैलेश कुमार,शैलेन्द्र कुमार सिंह,जीके साहू,राम प्रवेश राम,उदय कुमार सिंह,सुभाष चंद्र प्रजापति,ललन यादव,राम प्रकाश भगत,प्रदीप कुमार,संजय कुमार,पवन सिंह,दिनेश गांझु ,सोरेन ,उदय विश्वकर्मा, ललकु यादव,नरेश तुरी, कुलेश्वर तुरी,कुलेश्वर महतो, मेहजाद अंसारी,काशी मोहंती,धोबा बेहरा,उदित तिर्की,महावीर गझु,सोमरा गणझू,जीतेश महतो,बंधन गनझू,फिरोज अंसारी एवं चंकु सहित अन्य मजदूर उपस्थित थे।

THE REAL KHABAR

RELATED ARTICLES

Most Popular