Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeझारखंड24,827 लाभुकों के अकाउंट में CM चंपई ने ट्रांसफर किए 74.48 करोड़...

24,827 लाभुकों के अकाउंट में CM चंपई ने ट्रांसफर किए 74.48 करोड़ रुपए

रांची : जमशेदपुर स्थित गोपाल मैदान में आयोजित कार्यक्रम में आज प्रदेश ने नए मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने अबुआ आवास योजना के करीब 24,827 लाभुकों के बीच स्वीकृति पत्र का वितरण किया साथ ही चंपाई सरकार ने उनके अकाउंट में 74.48 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए। बता दें, मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने ‘अबुआ आवास योजना’ के लाभुकों के अकाउंट में पहली किस्त डीबीटी के जरिए ट्रांसफर किया। इस योजना तहत लाभुकों को पक्का मकान मिलेगा इसके लिए सरकार 5 किस्तों में प्रत्येक लाभुकों को 2 लाख रुपए देगी।

हेमंत बाबू के नेतृत्व में 2019 में संघर्ष किया और सरकार बनाई- सीएम चंपाई

कार्यक्रम के दौरान मुख्यंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि हमने हेमंत बाबू के नेतृत्व में साल 2019 में संघर्ष किया और विधानसभा का चुनाव में जीत हासिल की और बहुमत से प्रदेश में सरकार बनाई लेकिन इसके बाद से ही हमारी सरकार को गिराने के लिए षड्यंत्र रचा जाने लगा। मगर हेमंत बाबू के कुशल नेतृत्व के आगे किसी की भी एक नहीं चली।

आगे मुख्यमंत्री चंपाई सोरेन ने कहा कि हमारी सरकार कोरोना काल के वक्त आई थी जब पूरे देश ठप हो गया था लेकिन हेमंत बाबू ने हिम्मत नहीं हारी और देश के दूसरे राज्यों में बिखरे झारखंड वासियों को अपने घर तक पहुंचाने का काम किया। इसके साथ ही अस्पतालों में वेंटिलेटर नहीं थे जिसकी व्यवस्था हेमंत बाबू ने करवाई।

The Real Khabar

RELATED ARTICLES

Most Popular