Saturday, April 13, 2024
spot_img
HomeझारखंडCM हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार पिंटू ने ED को लिखा पत्र,कहा...

CM हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार पिंटू ने ED को लिखा पत्र,कहा ‘पत्नी बीमार है 22 जनवरी के बाद करे पूछताछ’

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के प्रेस सलाहकार अभिषेक प्रसाद उर्फ पिंटू ने ईडी को लिखा पत्र। उन्होंने लिखा है कि उनकी पत्नी की तबीयत खराब है इसलिए पूछताछ के लिए उन्हें 22 जनवरी के बाद का समय दिया जाय।

तीन जनवरी को हुई थी पिंटू के ठिकानों पर छापामारी

पिंटू को ईडी ने समन कर 16 जनवरी को ईडी कार्यालय में उपस्थित होने के लिए कहा था, लेकिन वह नहीं जा सके थे। उनसे 1250 करोड़ के अवैध पत्थर खनन मामले में पूछताछ की जानी है।

गौरतलब है कि तीन जनवरी को पिंटू के ठिकानों पर भी ईडी ने छापामारी की थी। उस समय ईडी को डिजिटल उपकरण मिले थे, जिसमें संदिग्ध दस्तावेज भी मिले थे। अब इन्‍हीं दस्तावेजों के संबंध में ईडी को पिंटू से जानकारी लेनी है।

सीएम सोरेन से होगी 20 जनवरी को पूछताछ

बता दें कि इसी मामले में मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन से भी पूछताछ होनी है। सीएम ने आगामी 20 जनवरी को कांके रोड स्थित अपने सरकारी आवास में ईडी के अधिकारियों को उनसे पूछताछ करने के लिए बुलाया है। इससे पहले अब तक उन्‍हें सात बार समन भेजे जा चुके हैं, लेकिन एक भी बार वह ईडी के समक्ष उपस्थित नहीं हुए।

ईडी के पत्र पर सीएम ने दी प्रतिक्रिया

दरअसल, ईडी ने बीते शनिवार को कड़े शब्‍दों में सीएम सोरेन को पत्र लिखा, जिसमें जांच एजेंसी ने उनसे सीधा-सीधा पूछा कि वह 16 से 20 जनवरी के बीच आएंगे या बुलाएंगे स्पष्ट करें।

ईडी ने कहा कि उनका समन संवैधानिक है। ईडी ने पत्र में इस बात की भी चेतावनी दी कि वह पीएमएल अधिनियम के तहत मिली शक्तियों का इस्‍तेमाल कर बड़ी कार्रवाई भी कर सकते हैं।

The Real Khabar

RELATED ARTICLES

Most Popular