Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeझारखंडदेवघरउपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने नये सदर अस्पताल के कोविड सेन्टर में प्रीकॉशन...

उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने नये सदर अस्पताल के कोविड सेन्टर में प्रीकॉशन (बूस्टर) डोज का टीका लगवाया

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा कोविड टीका का बूस्टर डोज नए सदर अस्पताल परिसर स्थित टीकाकरण केंद्र में लिया गया। इस दौरान उपायुक्त ने टीकाकरण को लेकर की गयी व्यवस्थाओं का निरीक्षण करते हुए शत प्रतिशत कोविड नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करने का निदेश स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिया।

इसके अलावे मौके पर उपस्थित मीडिया प्रतिनिधियों से बातचीत करते हुए उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गयी कि आज से जिले में हेल्थ वर्कर, फ्रंटलाइन वर्कर एवं 60 वर्ष से अधिक उम्र के को-मोरबिड मरीजों को कोविड टीका का बूस्टर डोज दिया जाना प्रारम्भ किया गया है। आगे उन्होंने कहा कि जिले के 60 वर्ष और उससे अधिक आयु के वैसे व्यक्ति जिन्होंने कोविड वैक्सिन की दोनों खुराकें ले ली हैं। वे 39 सप्ताह या 9 माह पूरे होने बाद बूस्टर डोज का टीका लगवा सकते हैं। ऐसे में उन्होंने 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोविड टीका का बूस्टर डोज जल्द से जल्द ले लंे; ताकि आप सभी कोविड-19 के नए वैरिएंट व अन्य रूपांतरित वायरस से अपना बचाव कर सके। साथ हीं उपायुक्त द्वारा 15 वर्ष से 18 वर्ष के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि आप सभी शतप्रतिशत कोविड का टीका लगवा कर संक्रमण से खुद को, अपने परिवार को और समाज को सुरक्षित रखें। आगे उन्होंने कहा कि वर्तमान में कोविड वैक्सिन के साथ कोविड नियमों का शत प्रतिशत अनुपालन अपने व्यवहार में सभी को शामिल करने की आवश्यकता है। जब भी घर से बाहर निकलें तो मास्क का उपयोग, सामाजिक दूरी का अनुपालन एवं साफ-सफाई पर ध्यान रखने की आवश्यकता है, ताकि संक्रमण का खतरा न बना रहे। आगे उपायुक्त ने कहा कि संभावित तीसरी लहर (ऑमिक्रॉन) को देखते हुए हम सभी को जागरूक, सावधान और सतर्क रहने की आवश्यकता है। साथ हीं जिले में चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए दूसरों को भी टीका लगवाने एवं कोविड नियमों का अनुपालन करने हेतु प्रेरित करने में जिला प्रशासन का सहयोग करें।

इस दौरान उपरोक्त के अलावे स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी, सहायक जनसम्पर्क पदाधिकारी रोहित कुमार विद्यार्थी, जिला कार्यक्रम प्रबंधक नीरज कुमार, अस्पताल प्रबंधक मुकेश कुमार के साथ-साथ संबंधित विभाग के अधिकारी व चिकित्सक आदि उपस्थित थे।

THE REAL KHABAR

RELATED ARTICLES

Most Popular