Saturday, April 13, 2024
spot_img
Homeझारखंडराँचीडिस्ट्रिक कोविड टास्क फोर्स की बैठक,सभी अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त रखने का...

डिस्ट्रिक कोविड टास्क फोर्स की बैठक,सभी अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के रोकथाम और मरीजों की इलाज एवं अन्य व्यवस्था को लेकर रांची उपायुक्त श्री छवि रंजन द्वारा लगातार सभी कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की जा रही है। इसी क्रम में आज दिनांक 10 जनवरी 2022 को डिस्ट्रिक कोविड टास्क फोर्स की वर्चुअल बैठक आयोजित की गयी। उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

सभी अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश

बैठक के दौरान उपायुक्त श्री छवि रंजन ने सदर अस्पताल रांची, सीएचसी रेसालदार, ओरमांझी, सोनाहातू,अनुमंडल अस्पताल बुंडू एवं अन्य सरकारी अस्पतालों में व्यवस्था दुरुस्त रखने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने कहा कि सभी अस्पतालों में मैन पावर से लेकर आवश्यक लॉजिस्टिक्स की व्यवस्था सुनिश्चित करें। मरीजों के इलाज में किसी तरह का व्यवधान ना हो इसका संबंधित पदाधिकारी खास ख्याल रखें।

कोविड प्रबंधन पर करें फोकस

कोविड-19 के लगातार बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर उपायुक्त श्री छवि रंजन ने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गठित सभी कोषांगों में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी और कर्मी कोविड आपदा प्रबंधन पर फोकस करें। उन्होंने कहा कि पिछली बार की तरह इस बार भी समन्वय स्थापित कर कार्य करें ताकि पूरी व्यवस्था सुचारू रूप से चले। उन्होंने कहा कि सावधानी बरतते हुए अपने कार्यों का निष्पादन करें।

मरीजों तक होम आइसोलेशन किट पहुंचाना सुनिश्चित करें

बैठक के दौरान उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन ने होम आइसोलेटेड कोविड-19 मरीजों तक मुख्यमंत्री कोरोना राहत किट पहुंचाने के कार्य की भी समीक्षा की। संबंधित कोषांग के नोडल पदाधिकारी से पूरी जानकारी लेने के साथ उन्होंने आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त श्री छवि रंजन ने कहा कि मरीजों को ट्रैक करते हुए उन तक ससमय मुख्यमंत्री कोरोना राहत किट पहुंचाना सुनिश्चित करें।

बेड की उपलब्धता की ली जानकारी

बैठक के दौरान उपायुक्त श्री छवि रंजन ने सभी अस्पतालों में बेड की उपलब्धता की जानकारी ली। इस संबंध में उन्होंने सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए।

वैक्सीनेशन कार्य की भी समीक्षा

ज़िला में कोविड-19 टीकाकरण की भी समीक्षा उपायुक्त द्वारा बैठक के दौरान की गई। उन्होंने 15+, 18+ और प्रिकॉशनरी डोज़ दिए जाने के कार्य की विस्तार से जानकारी लेते हुए बेहतर व्यवस्था हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि ज़िला में ज्यादा से ज्यादा लोगों का टीकाकरण कराएं।

उपायुक्त ने बैठक के दौरान अन्य कोषांगों के कार्यों के भी समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिए।

THE REAL KHABAR

RELATED ARTICLES

Most Popular