Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeझारखंडजानिए झारखंड में कब तक होती रहेगी बारिश

जानिए झारखंड में कब तक होती रहेगी बारिश

झारखंड में बारिश अभी लोगों को और भिगोने वाली है. रांची मौसम विभाग ने राज्य में बारिश को लेकर ताजा अपडेट जारी किया है. इस अपडेट के मुताबिक अभी लोगों को रेनकोट लेकर ही घरों से निकलना होगा. मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक आज भी राज्य में बारिश होगी. शायद ही कोई जिला हो, जहां आज बारिश नहीं होगी. इसके अतिरिक्त अगले दो दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान लगाया गया है.

आज कई जगह भारी बारिश का है अनुमान

मौसम विभाग के मुताबिक झारखंड के उत्तर-पश्चिमी (पलामू प्रमंडल), दक्षिणी (कोल्हान ) और मध्य (राजधानी और आसपास के जिले) हिस्से में कहीं-कहीं 24 अगस्त (बुधवार) को भारी बारिश संभव है. वज्रपात की भी चेतावनी है. मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी कर लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है. 25 व 26 अगस्त को बारिश से थोड़ी राहत मिल सकती है.

27 अगस्त को फिर भारी बारिश की चेतावनी

27 अगस्त को फिर राज्य में कहीं-कहीं भारी बारिश की चेतावनी दी गयी है. मौसम केंद्र के प्रभारी अभिषेक आनंद ने कहा कि एक साइक्लोनिक सरकुलेशन उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी में है. इसका असर झारखंड के कई हिस्सों में भी होगा. 535 मिमी बारिश एक जून से अब तक हो गयी है. इस दौरान 738 मिमी होनी चाहिए थी. अभी करीब 27 फीसदी की कमी है. आनेवाले दिनों में इसमें और सुधार हो सकती है. राजधानी में मंगलवार को 39 मिलीमीटर के आसपास बारिश हुई. जमशेदपुर में नौ मिलीमीटर बारिश हुई.

The Real Khabar

RELATED ARTICLES

Most Popular