The Real Khabar

दिखाएं हम,सिर्फ सच्ची ख़बरें

उपायुक्त ने तीसरी सोमवारी को जलार्पण कर अपने गंतव्य की ओर जा रहे श्रद्धालुओं से बातचीत कर उनका हालचाल जाना

उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी मंजूनाथ भजंत्री ने रात्रि निरीक्षण कर जसीडीह रेलवे स्टेशन परिसर में श्रावणी मेला को लेकर विभिन्न सुविधाओं के साथ तीसरी सोमवारी को जलार्पण कर अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान कर रहे श्रद्धालुओं से बातचीत कर रेलवे स्टेशन परिसर में सुरक्षा व्यवस्था एवं श्रद्धालुओं हेतु किए गए इंतजामों का जायजा लिया। इन दौरान उपायुक्त ने श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु बनाए गए स्वास्थ्य केंद्र, सुचना सह सहायता केंद्र, पोलियो केंद्र, पर्यटन केंद्र द्वारा किये जा रहे कार्यों की वस्तुस्थिति से अवगत हुए।

इसके अलावे जसीडीह रेलवे स्टेशन निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने तीसरी सोमवारी को बाबा बैद्यनाथ धाम की नगरी देवघर से जलार्पण कर अपने गंतव्य गोरखपुर की ओर प्रस्थान कर रहे श्रद्धालुओं के जत्थे से बातचीत करते हुए जलार्पण व्यवस्था के साथ उनका हालचाल जाना। इस दौरान गोरखपुर के सुमन और अमन ने कहा कि पिछले दस वर्षो से देवघर आ रहे है, ऐसे में इस बार बहुत कम समय मे जलार्पण कर लिए जो कि सबसे बढ़िया इस बार जिला प्रशासन की व्यवस्था लगी। आगे कटिहार के श्रद्धालु अमित ने साफ-सफाई और पिछली बार की तुलना में ट्रैफिक व्यवस्था को बेहतर बताया।

श्रद्धालुओं से बातचीत के क्रम में उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने तीसरी सोमवारी को समस्तीपुर व गोरखपुर के लिए प्रस्थान कर रहे महिलाओं श्रद्धालुओं से बातचीत कर उनके सुझाव व मेला व्यवस्था के अनुभवों की जानकारी ली। इस दौरान महिला श्रद्धालुओं ने बाह्य अर्घा से सुविधाजनक जलार्पण के साथ सफाई व स्वास्थ्य शिविर में मिल रही सुविधाओं को लेकर सरकार को धन्यवाद कहा। आगे उपायुक्त ने श्रद्धालुओं को जानकारी देते हुए कहा कि श्रावणी मेला, 2022 के मद्देनजर महिला पदाधिकारियों की पहल पश्चात बाबा नगरी आने वाले महिला श्रद्धालुओं की सुविधा हेतु माहवारी स्वच्छता प्रबंधन को दृष्टिगत रखते हुए सभी स्वास्थ्य केंद्रों में सेनेटरी पैड की उपलब्धता सुनिश्चित की गई है, ताकि महिला श्रद्धालुओं को मेला क्षेत्र में हर संभव सुविधा व सहयोग मुहैया कराया जा सके। साथ उनकी सुविधा हेतु महिला पदाधिकारियों व कर्मियों को स्वास्थ्य शिविरों में प्रतिनियुक्त किया गया हैं।

इसके अलावे उपायुक्त मंजूनाथ भजंत्री ने बाघमारा बस स्टैंड का निरीक्षण किया। साथ ही बस स्टैंड स्तिथ निर्मित टैंट हाउस का निरीक्षण कर साफ-सफाई पर विशेष रूप से ध्यान रखने का निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया। आगे उपायुक्त ने तीसरी सोमवारी को जलार्पण पश्चात टेंट सिटी में विश्राम कर रहे मोतिहारी, रोहतास, बनारस, हजारीबाग कब श्रद्धालुओं से बातचीत कर मेला क्षेत्र में मिल रही सुविधा के साथ उनका हालचाल जाना। इस दौरान श्रद्धालुओं ने कम समय मे जलार्पण व्यवस्था के साथ साफ-सफाई और टेंट सिटी में मिल सुविधाओं पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की। साथ ही रोहतास के श्रद्धालु जय प्रकाश शुक्ला जी ने कहा कि पूर्व की वर्षो से साफ-सफाई, सजावट और ट्रैफिक व्यवस्था अबकी बेहतर है।


निरीक्षण के क्रम में उपरोक्त के अलावा जसीडीह रेलवे स्टेशन के वरीय अधिकारी, पुलिस पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, सहायक जनसंपर्क पदाधिकारी एवं रेलवे के अधिकारी आदि उपस्थित थे।

The Real Khabar

You cannot copy content of this page.

Contact on 7004640508