The Real Khabar

दिखाएं हम,सिर्फ सच्ची ख़बरें

प्रियंका गिरफ्तार, अब हिंसा पीड़ितों के परिवार से मिलने कल लखीमपुर जाएंगे राहुल गांधी

प्रियंका गिरफ्तार, अब हिंसा पीड़ितों के परिवार से मिलने कल लखीमपुर जाएंगे राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल लखीमपुर खीरी जाएंगे। इस दौरान वे मृतक किसानों के परिवारों से मुलाकात कर उन्हें आश्वासन देंगे। बता दें कि रविवार को लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के दौरान चार किसानों समेत 8 लोगों की मौत हो गई थी।

कांग्रेस पार्टी से मिली जानकारी के अनुसार, बुधवार दोपहर 12 बजे के करीब राहुल गांधी अपने चार्टर्ड प्लेन से लखनऊ जाएंगे. फिर सड़क मार्ग के जरिए लखीमपुर खीरी पहुंचेंगे। यहां वे मृतक किसानों के परिवारों से मुलाकात करने पहुंच रहे हैं। उनके साथ 4 अन्य कांग्रेसी नेता भी शामिल होंगे।

इससे पहले राहुल गांधी भी लखीमपुर खीरी बवाल पर बीजेपी सरकार पर सवाल उठा चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्रीय मंत्री के बेटे की अभी तक गिरफ्तारी न होने का मतलब है कि देश का संविधान खतरे में है। 

वहीं, प्रियंका गांधी समेत 11 कांग्रेस नेताओं पर यूपी पुलिस ने धारा 144 का उल्लंघन करने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। प्रियंका गांधी को गिरफ्तार करते हुए सीतापुर गेस्ट हाउस में नजरबंद किया गया है। प्रियंका गांधी ने इस मामले में योगी आदित्यनाथ सरकार पर सवाल उठाए हैं कि अभी तक पुलिस या प्रशासन की ओर से मुझे मुकदमे की कॉपी नहीं दिखाई गई। जिन 11 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है, उनमें से 8 मौके पर मौजूद नहीं थे, जबकि 2 मेरे लिए कपड़े लाए थे। प्रियंका ने सवाल किया कि मुझे किसी मजिस्ट्रेट या किसी अन्य न्यायिक अधिकारी के सामने अभी तक पेश नहीं किया गया है।

THE REAL KHABAR