The Real Khabar

दिखाएं हम,सिर्फ सच्ची ख़बरें

"लड़की हूं लड़ सकती हूं" का नारा देकर प्रियंका गांधी ने बढ़ाया बेटियों का मनोबल : चंद्ररश्मि पिंग्वा

“लड़की हूं लड़ सकती हूं” का नारा देकर प्रियंका गांधी ने बढ़ाया बेटियों का मनोबल : चंद्ररश्मि पिंग्वा

रांची : आज दिनांक 20 अक्टूबर दिन बुधवार पूर्वाहन 11:00 बजे कांग्रेस पार्टी के झारखंड प्रदेश सेवादल की बैठक मोरहाबादी स्थित गांधी स्थल पर हुई।

आज बैठक को संबोधित करते हुए झारखंड कांग्रेस सेवादल की प्रदेश महासचिव चंद्ररश्मि पिंग्वा ने कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी के कल उत्तरप्रदेश में दिए नारे “लड़की हूं लड़ सकती हूं” की प्रशंसा करते हुए कहा ये संदेश सम्पूर्ण राष्ट्र को आधी आबादी की तरफ से दिया गया है। निःसंदेह नारी को प्रकृति ने कोमल बनाया है, मगर समाज में लोग इस अवधारणा से न देखें, नारी कमजोर न थी ना है , इसी को स्पष्ट करते हुए श्रीमती गांधी देश की समस्त बेटियों की ओर से आवाह्न करते हुए ये नारा दिया। कांग्रेस हमेशा से हर कार्यक्षेत्र क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने की पक्षधर रही है और उसी दिशा में चुनाव में पार्टी महासचिव ने महिलाओं की 40% सीट सुनिश्चित करते हुए टिकट देने की बात कही।

चंद्ररश्मि ने कहा जब देश में गलत अवधारणा वाले तत्वों का मनोबल हद से ज्यादा बढ़ गया तो ऐसे समय में समाज की बेटियों ने नई दिशा राह दिखाने के लिए हुंकार भरी है, और बात यहां से बहुत आगे बढ़ेगी, हर कुव्यवस्था को बदलने के लिए देश की बेटियां आगे आकर मोर्चा लेंगी और हर साम्प्रदायिक ताकतों को मुंहतोड़ जवाब देने का काम करेंगी। राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए कांग्रेस पार्टी ने एक नई शुरुआत की है समाज के सभी वर्गों को साथ लेकर समाज के सर्वांगीण विकास की सोच रखने वाली एकमात्र पार्टी कांग्रेस ही है। झारखंड प्रदेश कांग्रेस महिला सेवा दल की मुख्य संगठक श्रीमती फुलजेसिया बिलुंग ने भी प्रियंका गांधी जी के इस फैसले की सराहना करते हुए कहा कि इससे महिलाओं का आत्मविश्वास बढ़ेगा।

आज इस अवसर पर रीना मजूमदार, सरस्वती देवी, रेशमा मिर्धा,अनीता तिग्गा, रेणु तिर्की,वर्षा उरांव, सरिता कुजुर, गंगोत्री केरकेट्टा,विनीता लिंडा, सुकरू उरांव,अनिमा तिग्गा, प्रियंका तिग्गा, रोशनी लकड़ा, अंसी देवी, साधना मुंडा समेत अन्य उपस्थित रहे।

THE REAL KHABAR