The Real Khabar

दिखाएं हम,सिर्फ सच्ची ख़बरें

सावित्री बाई फुले और फातिमा शेख को मिले भारत रत्न

सावित्री बाई फुले और फातिमा शेख को मिले भारत रत्न – आरपीआई

रांची / आज रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया आम्बेडकर खलारी प्रखंड के अध्यक्ष मुकेश श्रषि की अध्यक्षता में बुकबुका पंचायत सचिवालय में पार्टी की बैठक हुई । संचालन मुमताज अहमद जी ने किया । इस कार्यक्रम में कार्यकार्ताओं का आपस में परिचय कराया गया और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया ।

सभा को सम्बोधित करते हुए झारखंड प्रदेश अध्यक्ष दिलेश ठाकुर जी ने कहा कि देश की प्रथम शिक्षिका सावित्री बाई फुले और फातिमा शेख को भारत रत्न दिया जाना चाहिए । क्योंकि , इन्होंने ने महिलाओं के शिक्षा के लिए स्कूल खोली थी ।

राज्य की हेमंत सोरेन सरकार निरंकुश हो चुकी है । राज्य में कानून व्यवस्था नामक कोई चीज नहीं है । पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष ने ओबीसी समाज के आरक्षी जवान को दौड़ा दौड़ा कर जान से मारने की कोशिश की है । जिसका विडियो सोशल मीडिया में चल रहा है । हजारीबाग जिला के दारू गांव में एक बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार हुआ है । इन दोनों घटनाओं का आरपीआई आम्बेडकर कड़ी निन्दा करती है । दोषियों की गिरफ्तारी का मांग करती है तथा हेमंत सोरेन से इस्तीफे की मांग करती है ।

झारखंड प्रदेश के प्रधान महासचिव सह प्रवक्ता प्रीतम सांड लोहरा ने कहा कि बाबा साहेब डा भीमराव आंबेडकर ने महिलाओं को मतदान का अधिकार , सम्पत्ति रखने का अधिकार और शिक्षा का अधिकार दिया है । आज देश की महिलाएं शिक्षित और जागरूक हुई हैं । इस देश में आज भी महिलाओं को उचित सम्मान नहीं मिल रहा है । आज देश को रंग और धर्म के आधार पर बांटने की कोशिश किया जा रहा है । आरपीआई आम्बेडकर इसको होने नहीं देगा ।

इस बैठक में भाजपा,कांग्रेस, झामुमो के कार्यकर्ता ने भी पार्टी का दामन थामा।

इस बैठक को झारखंड प्रदेश के महिला मोर्चा अध्यक्ष अनिता एक्का , रांची जिला अध्यक्ष बैजनाथ कुमार लोहरा , रांची जिला उपाध्यक्ष शाहीद अंसारी , रांची जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष धर्मशीला देवी , रांची जिला कार्यकारी अध्यक्ष सोनी करमाली आदि ने संबोधित किया ।

इस बैठक में झारखंड प्रदेश किसान मोर्चा अध्यक्ष रवींद्र कुमार चौधरी , झारखंड प्रदेश सचिव शंभूनाथ गंझू के अलावे दर्जनों कार्यकर्ताओं शामिल हुए ।‌

भाजपा अनुसूचित जनजाति जिला मोर्चा अध्यक्ष जीतराम मुंडा की हत्या की सीबीआई जांच हो

राँची जिले के ओरमांझी में भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष जीतराम मुंडा को बुधवार की देर शाम अपराधियों ने पालू स्थित एक होटल में गोली मारकर हत्या कर दिया है। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आम्बेडकर) के प्रदेश प्रधान महासचिव सह प्रवक्ता प्रीतम सांड लोहरा इस मामले में CBI जाँच की मांग करते हैं।

THE REAL KHABAR