The Real Khabar

दिखाएं हम,सिर्फ सच्ची ख़बरें

पदाधिकारियों को उपायुक्त ने दिये आवश्यक दिशा-निर्देश,अस्पतालों को तैयार रखने का निदेश

पदाधिकारियों को उपायुक्त ने दिये आवश्यक दिशा-निर्देश,अस्पतालों को तैयार रखने का निदेश

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर जिला प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। पर्याप्त तैयारी को लेकर आज दिनांक 30 दिसंबर 2021 को डिस्ट्रिक कोविड टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गयी। उपायुक्त रांची श्री छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सभी कोषांगों के वरीय पदाधिकारी एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

PREPARE FOR THE WORST, HOPE FOR THE BEST

बैठक दौरान उपायुक्त श्री छवि रंजन ने कहा कि हमें वोर्स्ट सिचुऐशन के लिए पूरी तरह से तैयार रहना है। जिस तरह से अब तक सभी कोषांगों ने समन्वय बनाकर काम किया है, इसे और बेहतर तरीके से आगे भी जारी रखना है।

टेस्टिंग की संख्या को बढ़ाने पर जोर

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए उपायुक्त ने बैठक के दौरान टेस्टिंग की संख्या बढ़ाने पर जोर दिया। उपायुक्त ने संबंधित कोषांग के पदाधिकारी को पर्याप्त तैयारी के साथ जांच की संख्या बढ़ाने को कहा।

ट्रेसिंग पर फोकस

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने संबंधित पदाधिकारी को गंभीरता पूर्वक कार्य करने का निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पॉजिटीव मरीजों के संपर्क में आये लोगों का पूरा डिटेल रखें ताकि उन्हें चेस कर जांच करायी जा सके। उपायुक्त ने विभिन्न कोषांगों के कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रतिनियुक्त पदधिकारियों/कर्मियों के आवश्यक परिवर्तन का भी निदेश दिया।

अस्पतालों को तैयार रखने का निदेश

बैठक में उपायुक्त श्री छवि रंजन ने बढ़ते कोविड संक्रमण को देखते हुए बुंडू अनुमंडल अस्पताल, सदर अस्पताल, रिसलदार बाबा शहरी सामुदायिक केन्द्र, डोरंडा को फंक्शनल बनाने का निदेश दिया। इस संबंध में उपायुक्त ने सिविल सर्जन को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उपायुक्त ने मास्क, सैनिटाइज़र और मास्क इत्यादि की आवश्यकता का आंकलन करते हुए क्रय करने का निदेश दिया। उपायुक्त ने सिविल सर्जन को पर्याप्त संख्या में मेडिकल किट भी तैयार करने का निदेश दिया।

सभी डॉक्टरों की लगेगी ड्यूटी, नहीं चलेगी बहानेबाजी

कोविड -19 की तीसरी लहर ओमिक्रॉन से निपटने के लिए सभी डॉक्टरों की ड्यूटी लगाई जाएगी। कोई भी चिकित्सक कोविड-19 की ड्यूटी से एक्सेम्पट नहीं हो सकते हैं। सभी चिकित्सकों की आईसीयू और जनरल वार्ड में अल्टरनेट ड्यूटी लगाई जाएगी। बैठक के दौरान सिविल सर्जन को इस संबंध में निदेश देते हुए उपायुक्त ने कहा कि बहानेबाजी करनेवाले डॉक्टरों पर आपदा प्रबंधन के तहत कार्रवाई होगी।

डॉक्टरों से उपायुक्त श्री छवि रंजन की अपील

बैठक में उपायुक्त श्री छवि रंजन ने कहा कि पिछली बार डॉक्टरों ने जिस तरह से सहयोग किया था इस बार भी उसी सेवा भाव से वो जनहित में आगे आये। प्रशासन को आपके सहयोग की जरुरत है।

उपायुक्त ने जिला परिवहन पदाधिकारी को सभी पब्लिक ट्रांसपोर्ट में कोविड-19 अनुरूप उचित व्यवहार के अनुपालन हेतु अभियान चलाने का निदेश दिया। उन्होंने कहा कि दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करनेवालों पर नियमानुसार कार्रवाई करें।

THE REAL KHABAR