विकास की राह देख रहा गांव की सरकार का मुहल्ला, सड़क बदहाल कठिन है डगरिया

विकास की राह देख रहा गांव की सरकार का मुहल्ला, सड़क बदहाल कठिन है डगरिया

रिपोर्ट- संजय कुमार

खलारी डकरा। खलारी प्रखंड के चुरी पश्चिमी पंचायत के भूतनगर बस्ती जहां से गांव की सरकार द्वारा पूरे पंचायत में विकास की गंगा बहती है । लेकिन हकीकत इस बस्ती का दास्तान कुछ अलग ही बयां करती है। यहां चिराग तले अंधरे वाली कहावत पूरी तरह स्टीक बैठती है।

जी हां ये तस्वीर भूतनगर बस्ती के मुख्य मार्ग की है। जो बारिश के दिनों में गड्ढे में तालाब नुमा और कीचड़ में तब्दील हो जाती है। स्थानीय लोग बताते है कि यहां रोड का पानी निकासी नही होने से थोड़ी बारिश होने पर सड़क में पानी जम जा रही है और सड़क कीचड़ ने तब्दील हो जाती है। जिससे इस रास्ते दुपहिया वाहन और पैदल आने जाने वाले को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

इस बस्ती से जिला परिषद , मुखिया, पंचायत समिति सदस्य, और वार्ड सदस्य चुने गए है और सभी पंचायत प्रतिनिधि बस्ती में ही रहते है लेकिन यहां की आवागमन सड़क पर इनलोगों का कोई ध्यान नही है। वहीं सीसीएल भी इस विस्थापित बस्ती को बुनियादी सुविधा देने में नाकाम रही है। स्थानीय सांसद विधायक को भी कई बार यहां का समस्याओं से अवगत कराया गया वे भी सुध लेना मुनासिब नहीं समझते। स्थानीय जनप्रतिनिधियों की उदासीनता से बस्ती वालों की जुबान में एक ही शब्द निकलती है गैरो पे रहम, अपनों पे सितम, ये जाने वफा ये जुल्म न कर।

THE REAL KHABAR