The Real Khabar

दिखाएं हम,सिर्फ सच्ची ख़बरें

ट्रेड यूनियनों ने झारखंड मे भी मनाया भारत बचाओ दिवस

ट्रेड यूनियनों ने झारखंड मे भी मनाया भारत बचाओ दिवस

मजदूर विरोधी चार लेबर कोड, और किसान विरोधी तीन कृषि कानूनों को रद्द करने, बिजली (संशोधन) अधिनियम वापस लेने, सभी के लिए नि:शुल्क टीकाकरण सुनिश्चित करने, पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस समेत आवश्यक वस्तुओं की बढ़ती कीमतों पर रोक लगाने, आयकर के दायरे से बाहर सभी नागरिकों के बैंक एकाउंट मे अगले 6माह तक 7500 रुपये ट्रांसफर करने, सार्वजनिक क्षेत्र के उधमों की विक्री और राष्ट्रीय संपत्ति के निजीकरण पर रोक एवं सभी को रोजगार दिए जाने की मांगों को लेकर श्रमिक संघों द्वारा पिछले 25 जुलाई से 8अगस्त तक चलाए जा रहे देशव्यापी अभियान का समापन आज 9 अगस्त को भारत बचाओ दिवस झारखंड के सभी जिलों मे प्रखंड स्तर तक धरना – प्रदर्शन का कार्यक्रम कर मनाया गया।

राजधानी रांची मे भी ट्रेड युनियनों द्वारा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए जुलुस निकाला गया और अल्बर्ट एक्का चौक पर संयुक्त सभा की गयी. सभा मे ट्रेड युनियनो ने विश्व आदिवासी दिवस के मौके पर राज्य के आदिवासियों को बधाई देते हुए उनके अधिकारों के लिए चल रहे संघर्षों के साथ एकजुटता व्यक्त की.

सभा की अध्यक्षता बेफी के एम. एल सिंह ने की. सभा को एक्टू के शुभेंदु सेन एटक के सच्चिदानंद मिश्र, सीटू के अनिर्वान बोस,एआइयुटीयुसी के मिंटू पासवान आम के प्रफुल्ल लिंडा और इंश्योरेंस इंप्लाइज से सुजीत मुखर्जी ने संबोधित किया.
मौके पर प्रकाश विप्लव, अजय सिंह, भुवनेश्वर केवट, सुनील मुखर्जी, एजाज खान, अनमोल शरण, गौतम घोष, विरेन्द्र कुमार सुखनाथ लोहरा समेत अन्य मौजूद थें।

THE REAL KHABAR