Saturday, May 4, 2024
spot_img
Homeकोहरामराजनीतिअनुच्छेद 370 को लेकर दिग्विजय के बयान पर अपना रुख बताए कांग्रेस:...

अनुच्छेद 370 को लेकर दिग्विजय के बयान पर अपना रुख बताए कांग्रेस: रविशंकर प्रसाद

वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के एक बयान पर कांग्रेस से अपना रुख स्पष्ट करने का कहा है। इस बयान में सिंह ने कथित रूप से कहा था कि भाजपा के सत्ता से बाहर होने पर कांग्रेस जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 खत्म करने के फैसले पर ‘पुनर्विचार’ करेगी।

दिग्विजय सिंह के इस बयान के बाद शनिवार को विवाद पैदा हो गया था। सोशल मीडिया पर आए एक ऑडियो टेप के मुताबिक सिंह ने कथित तौर पर कहा था, ‘अनुच्छेद 370 को रद्द करना और जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा खत्म करना बहुत ही दुखी करने वाला फैसला है और कांग्रेस संभवत: इस मामले को दोबारा देखेगी।’

केंद्रीय मंत्री प्रसाद ने इसे लेकर एक ट्वीट में कहा, ‘एक दिन से अधिक हो गया और कांग्रेस का शीर्ष नेतृत्व अनुच्छेद-370 पर चुप्पी साधे हुए है। क्या कांग्रेस पार्टी अनुच्छेद-370 को बहाल करना चाहती है, जैसा कि दिग्विजय सिंह ने संकेत दिया है? चुप रहने का समय अब समाप्त हो चुका है। कृपया अपना रुख स्पष्ट करें।’

दिग्विजय ने यह कथित बात मोदी सरकार के सत्ता से जाने के बाद इस मामले पर आगे की योजना के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में कही थी। भाजपा ने इस मुद्दे पर सिंह और कांग्रेस के शीर्ष नेताओं पर हमला बोलते हुए उन पर ‘पाकिस्तान की भाषा बोलने’ और ‘भारत के खिलाफ जहर उगलने’ का आरोप लगाया है।

एक अन्य ट्वीट में रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अनुच्छेद-370 निरस्त करते समय जम्मू -कश्मीर और लद्दाख में सुशासन बहाल करने का भाजपा ने वादा किया था। जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के दूर-दराज क्षेत्रों में कोविड-19 के खिलाफ जिस रफ्तार से टीकाकरण चल रहा है, यह क्षेत्र में जनहित और सुशासन का साफ संकेत है।

THE REAL KHABAR

RELATED ARTICLES

Most Popular