Friday, May 3, 2024
spot_img
Homeझारखंडराँचीराँची विवि के 61 वा स्थापना दिवस पर छात्र नेताओं ने दी...

राँची विवि के 61 वा स्थापना दिवस पर छात्र नेताओं ने दी कुलपति को बधाई

अभाविप छात्र नेता आशुतोष द्विवेदी एवं एलुमनाई अध्यक्ष गौरव अग्रवाल के नेतृत्व में छात्र छात्राओं ने राँची विश्विद्यालय राँची के 61 वे स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर सीनेट हॉल में पुष्पगुच्छ देकर राँची विश्विद्यालय के कुलपति डॉ कामिनी कुमार एवं पूर्व कुलपति प्रो डॉ रमेश कुमार पांडेय को बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। इस अवसर पर राँची विश्विद्यालय द्वारा आयोजित मेरी राँची,मेरी जिम्मेदारी विषय कार्यक्रम के मुख्य अतिथि वन संग्रक्षक एवं स्वास्थ्य विभाग के 0sd श्री सिद्धार्थ त्रिपाठी को भी पुष्पगुच्छ देकर सम्मानित किया।

इस अवसर पर छात्र नेता आशुतोष द्विवेदी ने कहा कि राँची विश्विद्यालय राँची अपने आप में एक कृतिमान स्थापित किया है।राँची विवि ने कई उतार चढ़ाव भी देखे हैं।कई चुनोतियो के बीच झारखंड का सबसे प्रतिष्ठित विवि में अपनी अलग पहचान भी स्थापित किया है । कई चुनौतियों के बीच सीमित संसाधन और शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारियों की कमी के बावजूद रांची विवि राज्य एवं आसपास के छात्रों के लिए पहली पसंद बनी हुई है। शिक्षकों की कमी के बावजूद गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की दिशा में लगातार कदम बढ़ा रही है। पिछले दो साल के कोरोना संक्रमण की चुनौती से विवि ने खुद को तकनीकी रूप से सक्षम किया है। ऑनलाइन क्लास के माध्यम से छात्रों का भविष्य गढ़ रहे हैं। शिक्षा,सांस्कृतिक एवं खेलकूद में भी यहाँ के विद्यार्थीगण अपना नाम देश नहीं बल्कि विदेशों में भी रौशन किया है।इसका श्रेर्य राँची विश्वविद्यालय के कुलपति,सभी शिक्षक, छात्र छात्राओं ,सीनेट सिंडिकेट सदस्यों ,शिक्षकेत्तर कर्मचारियों एवं सभी छात्र नेताओं को जाता है।

एलमुनाई अध्यक्ष गौरव अग्रवाल ने कहा कि राँची विश्विद्यालय के पूर्व कुलपति एवं वर्तमान कुलपति के कार्यकाल में राँची विवि कि दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की हुई है। इस अवसर पर छात्र नेता आशुतोष द्विवेदी, गौरव अग्रवाल,दीपक गुप्ता,अमित कुमार,राज कुमार मंडल,आदि कई उपस्थित थे।यह जानकारी अमन ने दी।

THE REAL KHABAR

RELATED ARTICLES

Most Popular