Tuesday, May 7, 2024
spot_img
Homeझारखंडस्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया रिम्स का औचक निरीक्षण, रिम्स में...

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने किया रिम्स का औचक निरीक्षण, रिम्स में व्यवस्था बेहतर करने का निदेशक को दिया निर्देश

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता आज रिम्स के औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे, उन्होंने इस दौरान रिम्स के उच्च अधिकारियों से स्वास्थ्य व्यवस्था की जानकारी प्राप्त की।

बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया

मंत्री बन्ना गुप्ता करीब 10 बजे रिम्स पहुंचे और सीधे निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद के साथ बैठक की, इस दौरान उनके साथ रिम्स सुपरिटेंडेंट डॉ विवेक कश्यप समेत विभिन्न विभागों के एचओडी मौजूद रहे।

कोरोना के संभावित तीसरे लहर की तैयारियों का किया समीक्षा

बैठक के दौरान कोरोना के संभावित तीसरी लहर को लेकर की गई रिम्स की तैयारियों की समीक्षा की गई, मंत्री बन्ना गुप्ता ने आवश्यक संसाधनों, मैनपावर की उपलब्धता, दवाइयों की स्टॉक समेत अन्य जरूरी संसाधनों की उपलब्धता की जानकारी प्राप्त की और कमियों को लेकर विशेष दिशा निर्देश दिए।

स्पेशल कोविड वार्ड और चाइल्ड स्पेशल वार्ड के तैयारियों को लेकर हुई चर्चा

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने स्पेशल कोविड वार्ड के संचालन की जानकारी प्राप्त की और चाइल्ड स्पेशल वार्ड और पीडियाट्रिक वार्ड में उपलब्ध सुविधाओं के संबंध में भी विस्तृत जानकारी ली, बच्चों के इलाज संबंधित उपकरणों और दवाईयों की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश रिम्स प्रबंधन को दिया।

रिम्स में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था सुनिश्चित करें

मंत्री बन्ना गुप्ता ने रिम्स निदेशक को अस्पताल की व्यवस्थाओं की समीक्षा कर उसे बेहतर बनाने का निर्देश दिया, साथ ही उन्होंने निदेशक को कहा कि सामुहिक नेतृत्व और टीम भावना से सुनिश्चित करे कि रिम्स में इलाज कराने वाले मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था मुहैया कराई जाए।

रिम्स में चल रहे टीकाकरण अभियान की समीक्षा की

मंत्री बन्ना गुप्ता ने रिम्स में चल रहे टीकाकरण अभियान की समीक्षा की और इसमें तेजी लाने का निर्देश दिया, स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि टीका की उपलब्धता सुनिश्चित हो इसके लिए वे लगातार केंद्र सरकार से बात कर रहे हैं ताकि कोई कमी न हो, फिर भी सरकार प्रयास कर रही हैं कि टीकाकरण केंद्रों में टीका की कोई कमी न हो।

दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने वेतन की मांग की, मंत्री ने दिया निदेशक को वेतन रिलीज का निर्देश

बैठक के बाद रिम्स के दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से मुलाकात कर अपने लंबित वेतन की मांग की, इस पर तुरंत संज्ञान लेते हुए मंत्री बन्ना गुप्ता ने निदेशक डॉ कामेश्वर प्रसाद को समस्याओं को दूर करते हुए वेतन रिलीज का निर्देश दिया।

THE REAL KHABAR

RELATED ARTICLES

Most Popular