Thursday, April 25, 2024
spot_img
Homeराष्ट्रीयEarthquake: भूकंप के लगातार दो झटकों से हिली छत्तीसगढ़ की धरती

Earthquake: भूकंप के लगातार दो झटकों से हिली छत्तीसगढ़ की धरती

Earthquake in chattisgarh.. सरगुजा में आधे घंटे के भीतर दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए जिससे लोगो मे हड़कंप है,,, सरगुजा में एक साल के भीतर करीब करीब 6 से 7 बार झटके महसूस किए गए,, सोमवार को रात करीब 8 बजकर 2 मिनट और रात करीब 8 बजकर 26 मिनट पर झटके महसूस किए गए,,, इसका केंद्र गुमगा बताया जा रहा है साथ ही इसकी तीव्रता करीब 4 रिएक्टर थी,, और धरती की सतह से इसका केंद्र करीब 10 किलोमीटर बताया जा रहा है.

भूकंप के झटके के कारण लोग घरों से बाहर आ गए और उनके चहरे पर डर साफ देखा जा रहा था हालांकि इस भूकम्प के झटके से किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नही आई है.

Earthquake in chattisgarh.. आपको बता दें कि इसके पहले छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में रविवार 13 अगस्त को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे, बताया गया कि रिक्टर स्केल पर इस भूकंप की तीव्रता 3.6 दर्ज की गई, 13 अगस्त को सुबह 9:09 बजे कोरबा के आस पास लोगों ने धरती हिलते हुए महसूस किया गया, भूकंप का केंद्र कोरबा पश्चिम के जमीन के नीचे 5 किलोमीटर अंदर रिकॉर्ड किया गया था, कोरबा के अलावा गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

THE REAL KHABAR

RELATED ARTICLES

Most Popular