Saturday, April 13, 2024
spot_img
Homeझारखंडझारखंड और झारखंडियों का हित सर्वाेपरि, सरकार हित की बात करेगी तो...

झारखंड और झारखंडियों का हित सर्वाेपरि, सरकार हित की बात करेगी तो हमारा साथ मिलेगा, अहित की बात होगी तो विरोध होगा

रांची। आजसू पार्टी के केंद्रीय अध्यक्ष सुदेश कुमार महतो ने कहा है कि झारखंड और झारखंडियों का हित सर्वाेपरि, सरकार हित की बात करेगी तो हमारा साथ मिलेगा, अहित की बात होगी तो विरोध होगा। सरकार का मंत्रिमंडल खतियानी होने के बावजूद, इनको झारखंड के मूल विषयों पर निर्णय लेने से कौन रोक रहा है। गुरुजी के ऊपर भी कौन सा गुरु असर डाल रहा है इनकी निर्णयों पर। हम समानता और सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं, हम प्रदेश के संसाधनों और नीति-निर्णयों पर अपना भागीदारी मांग रहे हैं। हमारे लोगों को अन्याय के खिलाफ बोलना होगा और असली दुश्मन को पहचानना होगा। झारखंड के खुशहाली के लिए, झारखंड के पिछड़े, दलित, आदिवासी समाज को समान अवसर उपलब्ध कराने का लड़ाई हमें लड़ना होगा। आजसू पार्टी झारखंड के सभी आंदोलनों से जुडे़गी

अपने ही राज्य में झारखंडी अपना परिचय ढूंढ रहे हैं। अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए राज्य सरकार ने झारखंड के लोगों को भाषाई आंदोलन में झोंक दिया है। सरकार की इस साजिश को हर हाल में नाकाम करना होगा।

रांची में आयोजित आजसू के सभी नवनियुक्त जिला अध्यक्षों और पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में उन्होंने यह बातें कही। साथ ही राज्य की मौजूदा हालात और पार्टी के भावी कार्यक्रमों की विस्तार से चर्चा की। और सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं में हालात को अपने पक्ष में करने के लिए ऊर्जा भरी।

• सरकार नौजवानों को कर रही गुमराह
उन्होंने कहा कि मैट्रिक और इंटर स्तर की प्रतियोगिता परीक्षाओं में जिला स्तरीय पदों के लिए क्षेत्रीय भाषाओं की जो सूची जारी की गई है, उससे लोगों में असंतोष है। बाहरी भाषा को इस सूची में शामिल कर नौजवानों को गुमराह करने की साजिश रची गई है। सरकार को यह बताना चाहिए कि उसकी किस अधिसूचना के चलते नौजवान सड़कों पर उतरे हैं ।

• गांव की हुंकार, करो तैयार
उन्होंने कहा कि राज्य निर्माण के बाद हमारा दायित्व बदल गया है लेकिन लक्ष्य एक ही है-जन विषयों और जन मुद्दे के साथ मजबूती से खड़े रहना। वर्ष 2021 में कोरोनावायरस के संकट के बावजूद आजसू पार्टी ने गांव गांव और पंचायत स्तर पर कई कार्यक्रम किए तथा सांगठनिक ढांचा मजबूत करने के लिए नए सिरे से पदाधिकारियों को नियुक्त किया है। 2022 का वर्ष आजसू पार्टी ‘‘गांव की हुंकार करो तैयार’’ नारे के साथ जन-जन के बीच जाएगी।

7 फरवरी से जन संग्रह-धन संग्रह अभियान की शुरुआत पर उन्होंने जोर देकर कहा कि पार्टी के एक-एक नेता और एक-एक कार्यकर्ता को अपनी क्षमता दिखाने का अवसर मिलेगा और लोगों से सीधा जुड़कर रिश्ता मजबूत कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार अगर जातीय जनगणना को लेकर कोई निर्णय नहीं लेती है तो आजसू पार्टी अपने स्तर से जनगणना करेगी। पंचायत स्तर पर कार्यकर्ता इस कार्य को अंजाम देंगे।

इसके अलावा बेरोजगारों की सूची एवं उनका बायोडेटा स्थानीय बीडीओ और सीओ तक पहुंचाने की तैयारी भी करेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य रूप से उमाकांत रजक, रामचंद्र सहिस, अकिल अख्तर, कुशवाहा शिवपुजन मेहता, डॉ देवशरण भगत, राजेंद्र मेहता, हसन अंसारी, डॉ संजय बसु मल्लिक, रौशन लाल चौधरी, श्री माधवलाल, सुबोध प्रसाद, हरेलाल महतो, विकास राणा, मनोज चंद्रा, महेश राय के साथ साथ सभी जिला के जिला प्रभारी, जिला अध्यक्ष, जिला कमिटी के सभी पदाधिकारी एवं प्रखण्ड प्रभारी उपस्थित थे।

The Real Khabar

RELATED ARTICLES

Most Popular