Saturday, April 13, 2024
spot_img
Homeझारखंडदेवघरजिले में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में दिख रहा उत्साह-...

जिले में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन को लेकर युवाओं में दिख रहा उत्साह- देवघर उपायुक्त

जिले में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन को लेकर 15-18 वर्ष के युवाओं हेतु कोविड टीकाकरण कैम्प का आयोजन कर लोगो को निःशुल्क टीका दिया जा रहा हैं। इस कड़ी में केकेएन स्टेडियम में सोनाक्षी झा, एमसीएच सदर अस्पताल में आयुष आर्यन, सीएससी जसीडीह में मेहुल मृदुल ने अपनी इच्छा से कोविड का टीका लगवा कर समाज को स्वस्थ व सुरक्षित रहने का संदेश दिया। साथ ही इन बच्चों द्वारा जिलावासियों को संक्रमण के रोकथाम हेतु कोविड का टीका लगवाने हेतु प्रेरित किया गया।

वही कोविड टीका लेने के बाद सोनाक्षी झा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के इस लड़ाई में टीका लगवाकर मैं अब सुरक्षित हो चुकी हूं। 15 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के लिए जब सूचना मिली तो बड़ी खुशी हुई। आज टीका लगवाकर अच्छा लगा। कोई परेशानी नहीं हुई। साथ हीं मेहुल मृदुल ने कहा कि रजिस्ट्रेशन कराने के बाद आज टीका लिया। टीका को लेकर मन में कई तरह की भ्रांतियां थी, लेकिन टीका लेने के बाद पूरी तरह से संतुष्ट हूं। अब अपने परिजनों के साथ दोस्तों को भी कोविड टीका लगवाने हेतु जागरूक करूंगा, ताकि कोरोना संक्रमण से सभी सुरक्षित रह सकें।

इसके अलावे उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री ने जिलावासियों से आग्रह करते हुए कहा कि टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़ कर सभी भाग लें एवं जिला प्रशासन का सहयोग करें। गांव हो या शहर अपने प्रियजनों को टीकाकरण कराने के लिए प्रेरित करें और एक जिम्मेदार नागरिक होने का कर्तव्य निभाए, ताकि जिले में शत प्रतिशत टीकाकरण का लक्ष्य पूर्ण किया जा सके। कोरोना संक्रमण के खतरे से बचने के लिए वैक्सिनेशन सुरक्षा कवच है। वर्तमान में सबसे महत्वपूर्ण है कि कोविड नियमों का अनुपालन करते हुए अपने साथ-साथ अपने परिवार की स्वास्थ्य सुरक्षा का विशेष रूप से ख्याल रखें और कोविड का टीका अवश्य रूप से लगवाना सुनिश्चित करें।

कोविन एप्प पर रजिस्ट्रेशन कराकर आसानी से लगवा सकते हैं कोविड का टीका

इसके अलावे उपायुक्त श्री मंजूनाथ भजंत्री द्वारा जानकारी दी गई है कि 15 से 18 वर्ष तक के बच्चे कोविड टीकाकरण के लिए कोविन एप्प पर पंजीयन करा सकते हैं अथवा टीकाकरण केंद्र पर आधार कार्ड अथवा पहचान पत्र के साथ आकर ऑन स्पॉट भी टीका ले सकते हैं।

THE REAL KHABAR

RELATED ARTICLES

Most Popular